27 C
Kolkata
27 C
Kolkata
বুধবার, সেপ্টেম্বর 22, 2021

नो पंडाल विजिट्स” लगाया मुंबई पुलिस ने, मुंबई पुलिस ने कहा है कि यह प्रतिबंध 19 सितंबर तक लागू रहेगा।

नो पंडाल विजिट्स” लगाया मुंबई पुलिस ने : गणेश चतुर्थी ने मुंबई कोविड के पुनरुत्थान पर अंकुश लगाया
गणेश चतुर्थी 2021: किसी भी जुलूस की अनुमति नहीं है। पंडाल भी नहीं जाते। मुंबई पुलिस ने कहा है कि यह प्रतिबंध 19 सितंबर तक लागू रहेगा।

गणेश चतुर्थी, जिसे विनायक चतुर्थी या विनायक चविटी के नाम से भी जाना जाता है, एक हिंदू त्योहार है जो कैलाश पर्वत से अपनी मां देवी पार्वती / गौरी के साथ गणेश के पृथ्वी पर आने का जश्न मनाता है।

मुंबई: मुंबई पुलिस ने कोविड का हवाला देते हुए शुक्रवार से शुरू होने वाले गणेश चतुर्थी समारोह से पहले शहर में पांच या इससे अधिक लोगों के एकत्र होने पर रोक लगा दी। उन्होंने कहा कि सरकार के निर्देशों के अनुसार कई प्रतिबंध सख्ती से लगाए जाएंगे। शहर का सबसे बड़ा त्योहार आमतौर पर दस दिनों में मनाया जाता है, लेकिन कभी-कभी कुछ स्थानों पर अधिक समय तक मनाया जाता है।

पुलिस ने बताया कि शहर में 10 से 19 सितंबर के बीच आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 144 लागू रहेगी।

जुलूस और गणपति पंडालों में जाने पर रोक लगा दी गई है। आयोजकों से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से आरती की लाइव कवरेज सुनिश्चित करने का प्रयास करने का आग्रह किया गया है। अधिकारियों ने कहा कि केवल सीओवीआईडी -19 के खिलाफ पूरी तरह से टीकाकरण करने वालों को ही पंडालों में स्वेच्छा से जाने की अनुमति दी जाएगी।

शहर में नए मामलों की संख्या में पुनरुत्थान के बीच प्रतिबंध लगाए गए हैं – बुधवार को यह आंकड़ा 15 जुलाई के बाद पहली बार 500 से अधिक हो गया।

मुंबई के पुलिस आयुक्त हेमंत ने कहा, “मुंबई में गणपति उत्सव बहुत बड़ा है और सभी क्षेत्रों, भाषाई पृष्ठभूमि और धर्मों के लोग बहुत उत्साह और खुशी के साथ उत्सव में भाग लेते हैं। मार्च 2020 से, हमने कोविड के कारण समारोहों में कटौती की है।” नागराले ने आज जारी एक वीडियो संदेश में कहा।

पुलिस ने कहा है कि आदेशों का उल्लंघन करने वाले किसी भी व्यक्ति को आईपीसी की धारा 188 (कानूनी सार्वजनिक आदेश की अवहेलना) और अन्य प्रासंगिक कानूनों के तहत कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

- Advertisement -spot_img

Latest news

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: