27 C
Kolkata
27 C
Kolkata
বুধবার, সেপ্টেম্বর 22, 2021

अगर थ्रेडिंग से आपके चेहरे पर भी रैश आती है तो फिर जानिए की क्या करना आवश्यक है।

आईब्रोज थ्रेडिंग हर 15 दिन में एक बार करनी पड़ती है। हालांकि कुछ लोग महीनों तक इसे करने से बचते हैं। अब इस बात से हर कोई वाखिफ है कि सेट आईब्रो चेहरे को पूरी तरह से बदल देती हैं। आच्छा आकार वाली आईब्रो चेहरे को अलग लुक देने में कामयाब होती है। हालांकि परफेक्ट आईब्रो लुक पाने के लिए आपको थ्रेडिंग की प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है। जबकि थ्रेडिंग का प्रोसेस काफी दर्दनाक होता है। कई लोगों को थ्रेडिंग में ज्यादा दर्द इसलिए भी होता है क्योंकि थ्रेडिंग के बाद उनके चेहरे पर रैश हो जाते हैं। जो बेहद दर्दनाक और खतरनाक होते हैं। जब थ्रेडिंग की प्रक्रिया की बात आती है तो सेंसेटिव स्किन वाले लोगों को सबसे अधिक परेशानी होती है क्योंकि ऐसे लोगों में थ्रेडिंग के बाद लाल रंग को रैश और धब्बों हो जाते हैं।

 

अगर आपके साथ भी ऐसा है, तो जानते हैं स्किन रैश या किसी अन्य समस्या से बचने के उपाय के बारे में।

 

1) ब्लीच से दूर रहें

अगर आप आईब्रो थ्रेडिंग करने के बाद ब्लीच करने का प्लान कर रही हैं तो ऐसा करने से बचें। क्योंकि यह आपकी स्किन को परेशान करेगा। ब्रेकआउट का कारण बनेगा और बहुत दर्दनाक हो सकता है। थ्रेडिंग के बाद स्किन बहुत ज्यादा कमजोर होती है और ब्लीचिंग से इसमें और जलन होगी।

 

2) गर्म तौलिया का इस्तेमाल

थ्रेडिंग से पहले आईब्रो के एरिया को नरम करें इसके लिए गर्म तौलिया का इस्तेमाल करें। ये स्किन को थ्रेडिंग के लिए तैयार करेगा। यह दर्द और थ्रेडिंग के बाद होने वाली जलन को कम करने में मदद करता है।

 

3) ठंडे पानी से चेहरा धोएं

ठंडा पानी थ्रेडिंग की प्रक्रिया से होने वाली गर्मी को कम करने और स्किन को शांत करने में मदद कर सकता है। यह आपकी त्वचा को शांत करेगा।

 

4) एलोवेरा जेल

अगर थ्रेडिंग के बाद रैशेज से जूझ रहे हैं तो यह मैजिक जेल आपकी स्किन को शांत करने के लिए एकदम सही है। यह आपकी स्किन को भी नरम करेगा और थ्रेडिंग के बाद दिखाई देने वाले छोटे दानों से निपटने में आपकी मदद करेगा।

 

5) बर्फ के टुकड़े

अगर आपकी स्किन पर बहुत खराब दाने हैं तो सबसे अच्छा बर्फ के टुकड़ों का इस्तेमाल करें। यह आपकी स्किन को शांत करेगा और सूजन को कम करेगा।

 

- Advertisement -spot_img

Latest news

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: